Connect with us

ताज़ा खबर

राजीव गांधी की हत्या के दोषियों को जल्द रिहा करना तमिलनाडु के गवर्नर पर निर्भर : CBI

Published

on

राजीव गांधी की हत्या के दोषियों को जल्द रिहा करना तमिलनाडु के गवर्नर पर निर्भर : CBI

नई दिल्ली:

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या के लिए आजीवन कारावास की सजा पाए दोषियों की जल्द रिहाई का फैसला तमिलनाडु के राज्यपाल को करना है, केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने शनिवार को सुप्रीम कोर्ट को बताया. शीर्ष अदालत को दिए एक हलफनामे में, एजेंसी ने कहा कि प्रारंभिक रिहाई का विषय राज्यपाल और याचिकाकर्ता के बीच एक मुद्दा था.  इसमें एजी पेरारिवलन (दोषियों में से एक) और सीबीआई कीकोई भूमिका नहीं है.

यह भी पढ़ें

सीबीआई ने शीर्ष अदालत को यह भी बताया कि उन्हें राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित से कोई अनुरोध नहीं मिला है, जो पूर्व प्रधानमंत्री की हत्या के पीछे एजेंसी द्वारा की जा रही जांच का ब्योरा मांग रहे हैं. 2018 में तमिलनाडु कैबिनेट ने दोषियों की समय से पहले रिहाई की सिफारिश की थी. निवेदन राज्यपाल के पास लंबित है.

तमिलनाडु सरकार ने इस साल सितंबर में मद्रास उच्च न्यायालय को बताया था कि राज्यपाल के सचिव ने सरकार को सूचित किया है कि “राज्यपाल एमडीएमए की अंतिम रिपोर्ट (बहु-अनुशासनात्मक निगरानी एजेंसी जिसका सीबीआई का हिस्सा है) की प्रतीक्षा कर रही है” दोषियों की समय से पहले रिहाई के फैसले के लिए “.

Newsbeep

इसी तरह की याचिका में जो कि सर्वोच्च न्यायालय के समक्ष लंबित है इसमें सीबीआई ने शीर्ष अदालत से कहा है कि यह राज्यपाल को तय करना है कि दोषियों की सजा की छूट दी जाए या नहीं. केंद्रीय एजेंसी ने अदालत को यह भी बताया है कि पूर्व प्रधानमंत्री की हत्या के पीछे बड़ी साजिश की जांच जारी है.

सीबीआई का हलफनामा पेरारिवलन की मां द्वारा उन्हें जल्दी रिहा करने की याचिका पर शीर्ष अदालत के नोटिस के बाद आया है. उच्चतम न्यायालय ने इस तथ्य पर नाखुशी व्यक्त की थी कि यह अनुरोध राज्यपाल पुरोहित के पास दो वर्षों से लंबित था. आजीवन कारावास की सजा पाए सात दोषियों में से एक, 46 वर्षीय पेरारिवलन ने सीबीआई की अगुवाई वाली एमडीएमए जांच पूरी होने तक मामले में अपने जीवन की सजा को निलंबित करने की मांग की थी.

Source link

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताज़ा खबर

नताशा स्टेनकोविक ने खुद को शीशे में देख यूं दिया पोज, Video शेयर कर खोला प्रेग्नेंसी के बाद भी फिट रहने का राज

Published

on

By

नताशा स्टेनकोविक ने खुद को शीशे में देख यूं दिया पोज, Video शेयर कर खोला प्रेग्नेंसी के बाद भी फिट रहने का राज

नताशा स्टेनकोविक (Natasa Stankovic) ने खुद को शीशे में देख दिया जबरदस्त पोज

खास बातें

  • नताशा स्टेनकोविक ने खुद को शीशे में देख दिया जबरदस्त पोज
  • वीडियो में दिखा एक्ट्रेस का ग्लैमरस स्टाइल
  • नताशा स्टेनकोविक का वीडियो हुआ वायरल

नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्ट्रेस और क्रिकेटर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की पत्नी नताशा स्टेनकोविक (Natasa Stankovic) सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव रहती हैं. वह अकसर अपनी फोटो और वीडियो शेयर कर फैंस के साथ भी जुड़ी रहती है. हार्दिक पांड्या की पत्नी का ग्लैमरस स्टाइल अकसर सुर्खियों में बना रहता है और उनका एक वीडियो भी लोगों का खूब ध्यान खींच रहा है. अपने वीडियो में नताशा स्टेनकोविक खुद को शीशे में देख पोज देती हुई नजर आ रही हैं. वीडियो शेयर कर हार्दिक पांड्या की पत्नी ने प्रेग्नेंसी के बाद भी फिट रहने का राज भी खोला है. एक्ट्रेस के इस वीडियो को लेकर फैंस जमकर कमेंट कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें

नताशा स्टेनकोविक (Natasa Stankovic) वीडियो में ब्लैक टॉप और ब्लैक टाइट्स में नजर आ रही हैं. उनका स्टाइल फैंस को भी खूब पसंद आ रहा है. इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, “आप में से कई लोगों ने मुझसे पूछा कि मैंने प्रेग्नेंसी के बाद वजन कैसे घटाया. मैं वो नहीं हूं, जिसने जिम या भारी ट्रेनिंग की हो. मुझे लगता है कि मैं केवल अपनी गुड जीन्स और स्वस्थ खाने का धन्यवाद कर सकती हूं.” नताशा स्टेनकोविक के इस वीडियो को अब तक 2 लाख से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है, साथ ही फैंस भी वीडियो पर कमेंट की बरसात करते नहीं थक रहे हैं. 

Newsbeep

बता दें कि नताशा स्टेनकोविक (Natasa Stankovic) अकसर अपने पति हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) और बेटे अगस्त्य के साथ फोटो और वीडियो शेयर करते हुए नजर आती हैं. नताशा स्टेनकोविक ने फिल्म सत्याग्रह से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. उन्होंने बिग बॉस 8 (Bigg Boss 8) और नच बलिए से अधिक सुर्खियां बटोरी थीं. इसके अलावा नताशा स्टेनकोविक ने डीजे वाले बाबू गाने में भी बादशाह के साथ अपने डांस से खूब धमाल मचाया था.  

 



Source link

Continue Reading

ताज़ा खबर

ओवैसी की पार्टी के पूर्व नेता ने कहा, देश में ममता बनर्जी सबसे अधिक धर्मनिरपेक्ष

Published

on

By

ओवैसी की पार्टी के पूर्व नेता ने कहा, देश में ममता बनर्जी सबसे अधिक धर्मनिरपेक्ष

एआईएमआईएम के नेता अनवर पाशा तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए हैं.

कोलकाता:

ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) देश में “सबसे अधिक धर्मनिरपेक्ष नेता” हैं. यह बात सोमवार को असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए- इत्तेहादुल- मुस्लिमीन (AIMIM)के कई पूर्व नेताओं ने कही. यह नेता बंगाल में तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) में शामिल हो गए. उनका दावा है कि बंगाल में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में न तो बीजेपी (BJP) को और न ही एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी को कोई राजनीतिक लाभ मिलेगा.

यह भी पढ़ें

एआईएमआईएम के मजबूत नेता अनवर हसन पाशा ने 20 लोगों की टीम के साथ पार्टी छोड़ दी है. उन्होंने कोलकाता में तृणमूल कांग्रेस के मुख्यालय में तृणमूल कांग्रेस ज्वाइन कर ली. पाशा ने इस मौके पर कहा कि ”ममता बनर्जी भारत में सबसे अधिक धर्मनिरपेक्ष नेता हैं. वह देश की एकमात्र नेता हैं जो राष्ट्रीय नागरिकता राष्ट्रीय (NRC) का विरोध करने के लिए सड़क पर थीं.” 

एआईएमआईएम की पश्चिम बंगाल इकाई के नेता रहे अनवर पाशा ने दावा किया कि एआईएमआईएम वोटों का ध्रुवीकरण कर बस बीजेपी को मदद पहुंचाने का काम कर रही है. पाशा ने आरोप लगाया कि लोगों का एक वर्ग धर्म का इस्तेमाल करके देश को विध्वंस की ओर ले जा रहा है. उन्होंने कहा कि फिलहाल पश्चिम बंगाल पर नजर गड़ाए हुए लोगों, चाहे उन्होंने भगवा पहन रखा हो या हरा, को जान लेना चाहिए कि ऐसे बांटने वालों की इस राज्य में कोई जगह नहीं है.

Newsbeep

पाशा ने कहा कि ‘‘एआईएमआईएम ने बिहार में वोटों के ध्रुवीकरण में भूमिका निभाई और वहां बीजेपी को सरकार बनाने में मदद पहुंचाई लेकिन ऐसा बंगाल में नहीं होगा.” पाशा ने कहा कि पश्चिम बंगाल की 30 फीसदी जनसंख्या मुसलमान है और बिहार में जो भी राजनीतिक घटनाक्रम हुआ, उसे इस राज्य में नहीं दोहराया जा सकता है. मंत्री ब्रत्य बसु और मोली घाटक ने अनवार पाशा और उनके साथियों का तृणमूल कांग्रेस में स्वागत किया.

एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने रविवार को कहा था कि उनकी पार्टी पश्चिम बंगाल में चुनाव लड़ने के विषय पर वहां के अपने नेताओं के साथ चर्चा करेगी.

(इनपुट भाषा से भी)

Source link

Continue Reading

ताज़ा खबर

राजस्थान में बढ़ा कोरोना का कहर, जयपुर और जोधपुर बना हॉटस्पॉट

Published

on

By

राजस्थान में बढ़ा कोरोना का कहर, जयपुर और जोधपुर बना हॉटस्पॉट

प्रतीकात्मक तस्वीर

जयपुर:

देश में कोरोना वायरस (coronavirus) के मामले 91 लाख के पार हो चुके हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में पिछले 24 घंटों में 44,059 नए मामले सामने आए हैं. जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या 91,39,865  हो चुकी है. इसके साथ ही देश के कई राज्यों में एक बार फिर से कोरोना का कहर बढ़ने लगा है. राजस्थान में दीवाली के त्योहार के बाद कोरोना विस्फोट देखने को मिल रहा है. राजस्थान के एक मात्र कोविड चिकित्सालय में मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. 1200 बेड वाले इस अस्पताल में 70 प्रतिशत बेड भर चुके हैं. 

यह भी पढ़ें

जयपुर और जोधपुर एक बार फिर से कोरोना हॉटस्पॉट बनता जा रहा है. पिछले लगातार तीन दिनों से 3000 से अधिक मामले राजस्थान में दर्ज किए जा रहे हैं. हालांकि बाजारों में लोगों की काफी भीड़़ देखी जा रही है जिस कारण यह अनुमान लगाया जा रहा है कि आने वाले समय में संक्रमितों की संख्या और अधिक बढ़ेगी. शादी का सीजन होने के कारण लोग खरीददारी के लिए बाहर निकल रहे हैं. 

Newsbeep

लोग ज्यादा इकठ्ठा न हो इसलिए राज्य सरकार ने नाईट कर्फ्यू लगा दिया है. सरकार की तरफ से  रेस्टोरेंट और बाजार को भी 7  बजे तक बंद करने का निर्देश जारी किया गया है. हालांकि पर्यटन व्यवसाय से जुड़े लोग कह रहे है की सरकार के इस कदम से विपरीत असर पड़ सकता है. 

Source link

Continue Reading

Trending