Connect with us

ताज़ा खबर

Coronavirus India Updates : प्रयागराज में कोरोना वायरस संक्रमण के 148 नए मामले

Published

on

Coronavirus India Updates : प्रयागराज में कोरोना वायरस संक्रमण के 148 नए मामले

प्रतीकात्मक तस्वीर

Coronavirus India Updates :  देश में एक दिन में कोविड-19 के 45,576 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमण के मामले बढ़कर 89.58 लाख हो गए. वहीं 83.83 लाख से अधिक लोगों के संक्रमण मुक्त होने के साथ ही देश में मरीजों के ठीक होने की दर बढ़कर 93.58 प्रतिशत हो गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों में यह जानकारी दी गयी है. केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सुबह आठ बजे जारी आंकड़ों के अनुसार देश में एक दिन में कोविड-19 के 45,576 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमण के मामले बढ़कर 89,58,483 हो गए. वहीं 585 और लोगों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 1,31,578 हो गई. इसके अनुसार देश में लगातार नौवें दिन उपचाराधीन लोगों की संख्या पांच लाख से कम है. वहीं कोरोनावायरस के आखिरी 10 लाख मामले 22 दिन में सामने आए हैं. पहले यही 10 लाख मामले लगभग 11 दिन में सामने आ रहे थे.

Here are the updates on India Coronavirus Cases: 

प्रयागराज में कोरोना वायरस संक्रमण के 148 नए मामले

प्रयागराज जिले में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 148 नए मामले सामने आए जिससे यहां संक्रमण के मामले बढ़कर 25,834 हो गए. जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाक्टर जीएस बाजपेयी ने बताया कि शुक्रवार को संक्रमण से एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई जिससे यहां कोविड-19 से मरने वाले लोगों की संख्या 334 हो गई.

Source link

ताज़ा खबर

MHT CET Vocational Result 2020: परीक्षाओं के परिणाम कल होंगे जारी, ऐसे कर सकेंगे चेक

Published

on

By

MHT CET Vocational Result 2020: परीक्षाओं के परिणाम कल होंगे जारी, ऐसे कर सकेंगे चेक

MHT CET Vocational Result 2020: परीक्षा के परिणाम कल होंगे जारी.

नई दिल्ली:

MHT CET Vocational Result 2020: MHT CET वोकेशनल रिजल्ट 2020 कल यानी 5 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे. महाराष्ट्र कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल (MHT CET सेल) MHT CET 2020 अपनी आधिकारिक वेबसाइट्स cetcell.mahacet.org और mhtcet2020.mahaonline.gov पर MHT CET वोकेशनल रिजल्ट 2020 प्रकाशित करेगा. उम्मीदवार अपनी यूजर आईडी और पासवर्ड की मदद से लॉग इन करके एमएचटी सीईटी वोकेशनल रिजल्ट 2020 चेक कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें

Newsbeep

MHT CET वोकेशनल रिजल्ट की तारीख की पुष्टि करते हुए महाराष्ट्र के शिक्षा मंत्री उदय सामंत ने कहा था, “स्टेट कॉमन एंट्रेंस एग्जामिनेशन सेल द्वारा आयोजित विभिन्न वोकेशनल पाठ्यक्रमों के लिए सभी प्रवेश परीक्षाओं के परिणाम 5 दिसंबर को सीईटी सेल की आधिकारिक वेबसाइट पर प्रकाशित किए जाएंगे. “

MHT CET 2020 Vocational Result: ऐसे चेक करें रिजल्ट

– सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट cetcell.mahacet.org और mhtcet2020.mahaonline.gov.in पर जाएं. 

– अब एमएचटी सीईटी वोकेशनल रिजल्ट 2020 के लिंक पर क्लिक करें. 

– इसके बाद पूछी गई जरूरी जानकारी जैसे- रोल नंबर और रजिस्ट्रेशन नंबर डालें.

– सभी जानकारी को सबमिट कर दें. 

– अब आप अपना एमएचटी सीईटी वोकेशनल रिजल्ट 2020 चेक कर सकेंगे. 

 

Source link

Continue Reading

ताज़ा खबर

Broken Out But Beautiful 3: सिद्धार्थ शुक्ला और सोनिया राठी के अपकमिंग रोमांटिक शो का प्रोमो Video हुआ रिलीज

Published

on

By

Broken Out But Beautiful 3: सिद्धार्थ शुक्ला और सोनिया राठी के अपकमिंग रोमांटिक शो का प्रोमो Video हुआ रिलीज

Broken Out But Beautiful 3: सिद्धार्थ शुक्ला (Sidharth Shukla) के अपकमिंग शो का प्रोमो हुआ रिलीज

खास बातें

  • सिद्धार्थ शुक्ला के अपकमिंग रोमांटिक शो का प्रोमो वीडियो हुआ रिलीज
  • सोनिया राठी के साथ मुख्य भूमिका निभाते आए नजर
  • ‘ब्रोकन आउट बट ब्यूटीफुल’ को लेकर एक्साइटेड हैं सिद्धार्थ शुक्ला

नई दिल्ली:

ऑल्ट बालाजी और जी5 की रोमांटिक सीरीज ‘ब्रोकन आउट बट ब्यूटीफुल’ (Broken Out But Beautiful) को लोगों ने काफी पसंद किया था. इसके दो सीजन ने लोगों का दिल जीतने में कोई कसर नहीं छोड़े थे. जल्द ही ‘ब्रोकन आउट बट ब्यूटीफुल’ का तीसरा सीजन भी रिलीज होने वाला है. खास बात तो यह है कि इस सीरीज में अब विक्रांत मैसे और हरलीन सेठी की जगह सिद्धार्थ शुक्ला (Sidharth Shukla) और सोनिया राठी (Sonia Rathee) मुख्य भूमिका अदा करती हुई दिखाई देंगी. हाल ही में ब्रोकन आउट बट ब्यूटीफुल का प्रोमो वीडियो रिलीज हुआ है, जिसमें सिद्धार्थ शुक्ला और सोनिया राठी गाना गाते नजर आ रहे हैं. 

यह भी पढ़ें

सिद्धार्थ शुक्ला (Sidharth Shukla) ने इस प्रोमो वीडियो को अपने इंस्टाग्राम एकाउंट से शेयर किया है, जिसे देख फैंस की एक्साइटमेंट भी काफी बढ़ गई है. प्रोमो वीडियो को शेयर करते हुए सिद्धार्थ शुक्ला ने लिखा, “हर अंत एक शुरुआत का नेतृत्व करता है और यह हमारे दिल के काफी करीब है. यह सफर आपसे रूमी और अगस्त्य का परिचय कराने के साथ ही शुरू होती है. वह टूटे हुए दिल जो अपनी खूबसूरत कहानी से हमें भी रूबरू कराएंगे.” अपने अपकमिंग शो को लेकर बिग बॉस विजेता सिद्धार्थ शुक्ला भी काफी एक्साइटेज नजर आए. 

Newsbeep

‘ब्रोकन आउट बट ब्यूटीफुल’ (Broken Out But Beautiful) के बारे में बात करते हुए सिद्धार्थ शुक्ला (Sidharth Shukla) ने कहा, “मैं ब्रोकन बट ब्यूटीफुल सीजन तीन के साथ अपने जुड़ाव की घोषणा करने के लिए काफी उत्साहित हूं. एक ऐसा शो, जिसे खूब प्यार मिला, सराहा गया और लोगों ने इसकी प्रशंसा भी की. मैंने पहले के दो सीजन के बारे में काफी अच्छी बातें सुनी हैं और मैं एकता कपूर के साथ काम करने के लिए भी उत्साहित हूं, जिसके लिए ढेर सारा सम्मान और प्यार है. मैं इस सीरीज के लिए तत्पर हूं.” 

‘ब्रोकन आउट बट ब्यूटीफुल’ (Broken Out But Beautiful) को लेकर एक्ट्रेस सोनिया राठी (Sonia Rathee) ने भी बातचीत की. उन्होंने कहा, “मैं रूमी के कैरेक्टर की तरफ काफी आकर्षित हुई हूं, क्योंकि वह जिस चीज के लिए खड़ी है और जो वह है. इस सीजन में वह भावनाओं के बवंडर से गुजरेगी, जहां हम उसे एक लड़की से एक औरत में बदलते देखेंगे, दुनिया में अपने लिये जगह ढूंढते हुए देखेंगे. रूमी की कहानी बताने से ज्यादा मैं यह देखने के लिए कह सकती हूं मैं भी अपनी जिंदगी में इसके समान ही परिवर्तन से गुजर रही हूं. मैं इतने खास लोगों के साथ काम करने जा रही.”



Source link

Continue Reading

ताज़ा खबर

Coronavirus India Updates:पंजाब में संक्रमण से 20 और लोगों की मौत, 762 नए मरीज मिले

Published

on

By

Coronavirus India Updates:पंजाब में संक्रमण से 20 और लोगों की मौत, 762 नए मरीज मिले

प्रतीकात्मक तस्वीर

Coronavirus India Updates : देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के मामलों का बढ़ना जारी है. हालांकि पिछले कुछ समय से नए मामलों में कमी देखी जा रही रही है. कोविड-19 (Covid-19) के मामले गुरुवार को 95 लाख के पार पहुंच गए, जिनमें से 89.73 लाख लोगों के संक्रमण मुक्त होने के साथ ही मरीजों के ठीक होने की दर बढ़कर 94.11 प्रतिशत हो गई. केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सुबह आठ बजे जारी किए अद्यतन आंकड़ों के अनुसार एक दिन में कोविड-19 के 35,551 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमण के मामले बढ़कर 95,34,964 हो गए. वहीं 526 और लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 1,38,648 हो गई. आंकड़ों के अनुसार देश में 89,73,373 लोगों के संक्रमण मुक्त होने के साथ ही मरीजों के ठीक होने की दर बढ़कर 94.11 प्रतिशत हो गई. वहीं कोविड-19 से मृत्यु दर 1.45 प्रतिशत है. देश में अब भी उपचाराधीन लोगों की संख्या पांच लाख से कम है.

Coronavirus Updates

पंजाब में संक्रमण से 20 और लोगों की मौत, 762 नए मरीज मिले

पंजाब में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के कारण 20 और मरीजों की मौत हो गई, जिससे मृतक संख्या बढ़कर 4,862 हो गई. वहीं, संक्रमण के 762 नए मामले सामने आने से राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,54.064 पर पहुंच गई है. स्वास्थ्य विभाग ने इसकी जानकारी दी .

Source link

Continue Reading

Trending