Connect with us

खेल

ENG vs IRE: डेविड विले के की शानदार गेंदबाजी, इंग्लैंड ने जीता पहला वनडे मैच

Published

on

साउथैम्पटन: ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ डेविड विले (David Willey) के करियर के पहले 5 विकेट हाउल के बाद सैम बिलिंग्स की 67 रनों की पारी के दम पर इंग्लैंड ने गुरुवार देर रात को रोज बाउल स्टेडियम में खेले गए पहले वनडे मैच में आयरलैंड को 6 विकेट से हरा दिया. इसी के साथ 3 मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है.

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर आयरलैंड को बल्लेबाजी के लिए बुलाया और उसे 44.4 ओवरों में ही 172 रनों पर ढेर कर दिया. आयरलैंड को इस स्कोर तक पहुंचाने में कर्टिस कैम्पर (नाबाद 59) और एंडी मैक्ब्राइन के बीच हुई 66 रनों की साझेदारी का अहम योगदान रहा. इस लक्ष्य को इंग्लैंड ने 27.5 ओवरों में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया.

आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड को हालांकि परेशानी जरूर हुई. 59 रनों पर ही उसने अपने 3 विकेट खो दिए. 12 के कुल स्कोर पर जॉनी बेयरस्टो (2), 34 के कुल स्कोर पर जेसन रॉय (34), 59 के कुल स्कोर पर जेम्स विंसे (25) पवेलियन लौट गए. 78 के कुल स्कोर पर टॉम बेंटन भी 11 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद हालांकि बिलिंग्स को कप्तान इयोन मोर्गन का साथ मिला. दोनों ने 5वें विकेट के लिए 96 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत दिलाई.

बिलिंग्स ने अपनी नाबाद पारी में 54 गेंदों का सामना कर 11 चौके मारे. वहीं कप्तान मोर्गन ने 40 गेंदों का सामना कर 4 चौके और 2 छक्कों की मदद से नाबाद 36 रन बनाए. इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और आयरलैंड की हालत खराब कर दी थी. आयरलैंड का 100 रनों के पार जाना मुश्किल लग रहा था लेकिन कैम्पर और मैक्ब्राइन ने टीम को जल्दी सिमटने से बचा लिया.

कैम्पर ने अपनी नाबाद पारी में 118 गेंदों का सामना किया और चार चौके मारे. वहीं मैक्ब्राइन ने 48 गेंदें खेली जिसमें 3 पर चौके और एक पर छक्का मारा. इन दोनों के अलावा सिर्फ तीन और बल्लेबाज-गैरेथ डेनले (22), केविन ओ ब्रायन (22) और क्रेग यंग दहाई के आंकड़े में पहुंच पाए. इंग्लैंड के लिए विले ने 5 विकेट लिए. साकिब महमूद को 2 सफलताएं मिलीं. आदिल राशिद, टॉम कुर्रेन को एक-एक विकेट मिला.

 

बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर पहली पारी खेलने उतरी आयरलैंड ने 28 रनों पर ही अपने 5 विकेट खो दिए थे। पॉल स्टरलिंग (2), एंडी बलबर्नी (3), हैरी टेकर (0), गैरेथ, लॉरकेन टकर (0) पवेलियन लौट चुके थे. यहां केविन और कैम्पर ने छठे विकेट के लिए 51 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को बचाने की कोशिश की. केविन 79 के कुल स्कोर पर लेग स्पिनर आदिल राशिद का शिकार बन गए. अगली गेंद पर सिमी सिंह रन आउट हो गए और टीम का स्कोर 7 विकेट पर 79 रन हो गया.

एक वक्त ऐसा लगा कि आयरलैंड जल्दी पवेलियन लौट लेगी लेकिन कैम्पर और मैक्ब्राइन ने यहां से साझेदारी करते हुए टीम को 100 के पार पहुंचा. 145 के कुल स्कोर पर हालांकि टॉम कुर्रेन ने मैक्ब्राइन की पारी का अंत किया. कैम्पर एक छोर पर खड़े रहे. इस बीच उन्होंने अपना अर्धशतक पूरा किया. साकिब महमूद ने बैरी मैक्कगार्थी को आउट कर आयरलैंड को 9वां झटका दिया. डेविड विले ने यंग को जेसन रॉय के हाथों कैच करा आयरलैंड की पारी का अंत किया. दोनों टीमों के बीच दूसरा वनडे इसी मैदान पर 1 जुलाऊ को खेला जाएगा।
(इनपुट-आईएएनएस)

LIVE TV



Source link

खेल

ऐसे 3 बल्लेबाज जिन्होंने टेस्ट मैच में लगातार 4 गेंदों पर जड़े हैं 4 छक्के

Published

on

By

किसी भी क्रिकेट मैच के दौरान चौके-छक्के लगने से दर्शकों के बीच रोमांच पैदा हो जाता है, फिर चाहे वो टेस्ट मैच ही क्यों न हो.

Source link

Continue Reading

खेल

पाकिस्तान में दौरे को लेकर इंग्लैंड के कोच सिल्वरवुड ने जताई उम्मीद, जानिए क्या कहा

Published

on

By

इंग्लैंड टीम साल 2005-06 से अब तक सुरक्षा चिंताओं का हवाला देकर पाकिस्तान दौरे पर नहीं गई है, लेकिन ECB ने अब पाक दौरे को लेकर उम्मीद जताई है.

पाकिस्तान में दौरे को लेकर इंग्लैंड के कोच सिल्वरवुड ने जताई उम्मीद, जानिए क्या कहा

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कोच क्रिस सिल्वरवुड.(फोटो-Twitter/@ICC)



Source link

Continue Reading

खेल

पाकिस्तान के इस पूर्व क्रिकेटर ने कहा-‘जय श्री राम,’ फैंस बोले- ‘सुरक्षित रहो’

Published

on

By

नई दिल्ली: पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया ने बुधवार (5 अगस्त 2020) को ट्वीट करते हुए कहा है कि, ‘भगवान राम हमारे आदर्श हैं और ये दुनियाभर हिंदुओं के लिए एक ऐतिहासिक दिन है.’ दानिश ने ये बात अयोध्या में हुए भूमि पूजन को लेकर कही है.

 

उन्होंने आगे कहा, ‘भगवान राम की सुंदरता उनके चरित्र में है, न कि उनके नाम में, और वो बुराई के खिलाफ अच्छाई के जीत के प्रतीक हैं. आज दुनियाभर में खुशी की लहर है, ये बड़ी संतुष्टि का क्षण है’

 

पाकिस्तान में रहकर इस ट्वीट को लिखने पर एक फैन ने उन्हें सुरक्षित रहने को कहा. इस पर दानिश ने जवाब दिया, ‘हम सुरक्षित हैं, किसी को हमारे धार्मिक विश्वास से किसी को कोई दिक्कत नहीं है. प्रभु श्रीराम का जीवन हमें एकता और भाईचारा सिखाता है.’

 



Source link

Continue Reading

Trending