Connect with us

ताज़ा खबर

Main Tumhara Song: सुशांत की फिल्म ‘दिल बेचारा’ फिल्म का नया ‘मैं तुम्हारा’ हुआ रिलीज, देखें Video

Published

on

Main Tumhara Song: सुशांत की फिल्म 'दिल बेचारा' फिल्म का नया 'मैं तुम्हारा' हुआ रिलीज, देखें Video

Main Tumhara Song: दिल बेचारा का नया गाना रिलीज

नई दिल्ली:

हाल ही में डिज्नी हॉटस्टार पर रिलीज हुई फिल्म ‘दिल बेचारा’ (Dil Bechara) के म्यूजिक एल्बम को लोगों का खूब  प्यार मिला. मुकेश छाबड़ा के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने कुछ ही दिनों में बेमिसाल व्यूवरशिप हासिल कर ली है. एआर रहमान (AR Rahman) द्वारा रचित और अमिताभ भट्टाचार्य द्वारा लिखित गानों पर लोगों ने खूब प्यार बरसाए, और अब सोनी म्यूजिक इंडिया इस फिल्म का बहुत ही प्यारा गाना  ‘मैं तुम्हारा’ (Main Tumhara) रिलीज किया, जिसे आवाज दी है जोनिता गांधी और हृदय गट्टाणी ने. ‘मैं तुम्हारा’ सच्चे प्यार के बारे में एक अविस्मरणीय प्रेम गीत है. यह एक मिस्ट्री ट्रैक है जो फिल्म के कथानक में अधूरा रहता है और कहानी के पूरा होते ही यह पूरा होने की ओर बढ़ जाता है. इस फिल्म के मुख्य पात्र किजी और मेनी इस गाने को पूरा करने की खोज में अग्रसर रहते हैं.

यह भी पढ़ें

कैटरीना कैफ ने ‘शीला की जवानी’ सॉन्ग पर डांस से मचाया था धमाल, देखें थ्रोबैक Video

जोनिता गांधी का मानना है कि “यह गाना अब तक के सबसे मेलोडियस गानों में से एक है जिसे मैंने गाया है. मैं बहुत खुश हूं कि इस खूबसूरत गाने के लिए रहमान सिर ने मुझपर भरोसा जताया. इस गाने की यूनिक अरेंजमेंट् के कारण मुझे बहुत ज्यादा मजा आया इस गाने को गाने में. हृदय गट्टाणी के साथ गाने का अनुभव बहुत ही शानदार था. मैं लोगों की प्रतक्रिया जानने के लिए बेहद उत्साहित हूं.” गायक हृदय गट्टाणी का मानना है कि “यह बहुत ही अद्भुत है कि फिल्म यह गाना बारम्बार आता है, गाने के कंपोजिशन की अपनी ही एक कहानी है, और इस कंपोजिशन में वो जादू रहमान सर ही ला सकते हैं. ‘मैं तुम्हारा’ (Main Tumhara) इस गाने को जोनिता और मैंने खूब एन्जॉय किया. उम्मीद करता हूं कि श्रोताओं को भी यह पसंद आएगा.”

सुशांत सिंह राजपूत डेथ केस में जांच एजेंसी की 15 करोड़ के संदिग्‍ध ट्रांजेक्‍शन पर नजर, 10 बातें

जॉन ग्रीन के उपन्यास ‘द फॉल्ट इन ऑर स्टार्स’ पर आधारित है ‘दिल बेचारा’ (Dil Bechara) दो आम लोग किज़ी और मैनी की कहानी है, जो उन पर घटी घटनाओं के बावजूद प्यार में पड़ जाते हैं. फॉक्स स्टार स्टूडियोज द्वारा निर्मित मुकेश छाबड़ा द्वारा निर्देशित फिल्म दिल बेचारा में सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) और संजना सांघी  अहम किरदार में नजर आए, जिसकी स्ट्रीमिंग  24 जुलाई को डिजनी हॉटस्टार पर की गई. सोनी म्यूजिक इंडिया द्वारा निर्मित और ए.आर.रहमान द्वारा कंपोज्ड, इस फिल्म का म्यूजिक एल्बम अब श्रोताओं के लिए उपलब्ध है.

अमिताभ बच्चन का ट्वीट वायरल, लिखा- ‘एक उम्र थी की जादू पर भी यकीन था, एक उम्र है कि हकीकत पर भी…’

सोनी म्यूजिक इंडिया के सीनियर डायरेक्टर-मार्केटिंग, सानुजीत भुजबल का कहना है, ”मैं तुम्हारा’ (Main Tumhara) सबसे खास गीतों में से एक है जो इस फिल्म की कहानी का केंद्र है. इस गाने को प्रसंशको से मिले प्यार और इस गाने को रिलीज करने के अनुरोध  से हम  (सोनी म्यूजिक इंडिया पर) अभिभूत हैं और आज इस गाने का विडियो रिलीज कर हम उनके प्यार और उत्साह का जवाब देते हुए बेहद खुश हैं.

Source link

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताज़ा खबर

राम मंदिर शिलान्यास : मुस्लिम महिलाओं ने प्रधानमंत्री के नाम सम्मान पत्र भेजा

Published

on

By

राम मंदिर शिलान्यास : मुस्लिम महिलाओं ने प्रधानमंत्री के नाम सम्मान पत्र भेजा

प्रधानमंत्री ने 5 अगस्त को राम मंदिर का किया था भूमि पूजन

इंदौर:

अयोध्या में भगवान राम के मंदिर की आधारशिला रखे जाने के दौरान देश भर में अमन-चैन कायम रहने पर खुशी जताते हुए स्थानीय मुस्लिम महिलाओं ने बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम सम्मान पत्र भेजा. शहर की सामाजिक संस्था “साझा संस्कृति” के आयोजन में बुर्का पहनकर रीगल चौराहे पर जुटीं करीब 20 मुस्लिम महिलाओं ने इंदौर लोकसभा क्षेत्र के भाजपा सांसद शंकर लालवानी को यह सम्मान पत्र सौंपा. यह पत्र जहां सौंपा गया, उसकी पृष्ठभूमि में भगवा झंडों के साथ भगवान राम का कट आउट रखा गया था.

यह भी पढ़ें

इस दौरान मुस्लिम महिलाओं ने “भारत माता की जय” और “मोदी जी जिंदाबाद” के नारे भी लगाये. इन महिलाओं ने तख्तियां थाम रखी थीं जिन पर छपा था-“श्रीराम मंदिर (अयोध्या) निर्माण कार्य का इस्तकबाल करते हैं.” इनमें शामिल सकीना बी ने मोदी के नाम लिखा सम्मान पत्र पढ़ते हुए कहा, “(अयोध्या मामले में) उच्चतम न्यायालय के फैसला सुनाने के बाद से लेकर राम मंदिर के शिलान्यास तक आपके (प्रधानमंत्री) सफल और दूरदर्शी नेतृत्व के कारण पूरे देश में सौहार्द्र और शांति रही. सभी धर्मों के लोगों ने इस निर्णय को सहज स्वीकार किया.”

ओम बिरला ने कहा, “मंदिर के निर्माण से देश की एकता और आपसी सद्भाव में अभिवृद्धि होगी”

रीगल चौराहे पर मौजूद एक अन्य मुस्लिम महिला रुखसाना ने कहा, “हम बेहद खुश हैं कि राम मंदिर शिलान्यास समारोह शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ. हमें भरोसा है कि देश में आगे भी अमन-चैन बरकरार रहेगा.” सांसद लालवानी ने इस मौके पर कहा, “मैं मुस्लिम महिलाओं की ओर से सौंपा गया सम्मान पत्र प्रधानमंत्री तक पहुंचाऊंगा. सब लोग इस बात से खुश हैं कि अयोध्या में राम मंदिर के शिलान्यास के साथ ही करीब 500 साल पुराना मसला शांतिपूर्ण ढंग से हल हो गया है.”

 

VIDEO: जहां हुआ था राम का जन्म ठीक उस जगह पीएम ने किया भूमि पूजन

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Source link

Continue Reading

ताज़ा खबर

दिल्ली : मनीष सिसोदिया बोले- 5 साल में बजट में 70% की वृद्धि के बावजूद कर्मचारियों को वेतन देने में क्यों असमर्थ हैं कॉलेज 

Published

on

By

दिल्ली : मनीष सिसोदिया बोले- 5 साल में बजट में 70% की वृद्धि के बावजूद कर्मचारियों को वेतन देने में क्यों असमर्थ हैं कॉलेज 

मनीष सिसोदिया ने दिल्ली सरकार के वित्तपोषित DU के कॉलेजों के प्रति कड़ा ऐतराज जताया (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने सरकार द्वारा 70 प्रतिशत बजट में वृद्धि करने के बावजूद कर्मचारियों को वेतन देने में असमर्थता व्यक्त करने पर दिल्ली सरकार के वित्त पोषित दिल्ली विश्वविद्यालय के कॉलेजों के प्रति गुरुवार को कड़ा ऐतराज जताया. उपमुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले 5 वर्षों में बजट आवंटन में 70 प्रतिशत की वृद्धि के बावजूद दिल्ली सरकार द्वारा वित्तपोषित डीयू कॉलेजों की वेतन देने में असमर्थता भ्रष्टाचार की ओर इशारा करती है. 

सिसोदिया ने प्रेस विज्ञप्ति में यह भी कहा कि डीयू कॉलेजों के प्रशासन पर भ्रष्टाचार के कई आरोप लगे हैं. भ्रष्टाचार के कारण ये कॉलेज गवर्निंग बॉडी बनाने में देर कर रहे हैं और दिल्ली सरकार मनोनित सदस्यों को लेने से इन्कार कर रहे हैं. उन्होंने पिछले महीने डीयू के कुलपति को इन भ्रष्टाचार के आरोपों के बारे में लिखा था, लेकिन उन्हें अभी तक कोई जवाब नहीं मिला है. दिल्ली सरकार ने इन कॉलेजों के लिए बजट आवंटन में 70 प्रतिशत की वृद्धि की है. 

दिल्ली सरकार ने 2014-15 में डीयू के कॉलेजों के बजट को 144.39 करोड़ रुपये से बढ़ाकर 2019-20 में 242.64 करोड़ रुपये और 2020-21 में 243 करोड़ रुपये कर दिया है. पांच वर्षों में बजट आवंटन में लगभग 70 प्रतिशत की वृद्धि के बावजूद, डीयू बजट की कमी की शिकायत कर रहा है. डीयू का पिछले साल (2019-20) का 242.64 रुपये का बजट उनके सभी खर्चों को पूरा करने के लिए पर्याप्त था, पिछले साल (2018-19) का बजट 216.13 करोड़ रुपये उनके खर्चों को पूरा करने के लिए पर्याप्त था. पिछले दो वर्षों में 27 करोड़ रुपये के फंड आवंटन में वृद्धि के बावजूद डीयू क्यों कह रहा है कि बजट पर्याप्त नहीं है. 

उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि 2020-21 के लिए 243 करोड़ रुपये के बजट में से, 56.25 करोड़ रुपये (बजट का करीब 23 प्रतिशत) पहले ही जुलाई 2020 के अंत तक जारी किए जा चुके हैं. इसलिए डीयू कॉलेज अप्रैल, मई और जून के लिए वेतन का भुगतान करने में सक्षम क्यों नहीं हैं. डीयू कॉलेजों के अलावा, दिल्ली सरकार और भी कई विश्वविद्यालयों को फंड प्रदान करती है, जो सीधे सरकार के शिक्षा विभाग के प्रशासन के अंतर्गत आते हैं. हम कभी भी उनके यहां फंड की कमी होने या अपने कर्मचारियों को वेतन देने में असमर्थ होने की बात नहीं सुनते हैं. 

सिसोदिया ने कहा कि पिछले 5 वर्षों में बजट आवंटन में 70 प्रतिशत वृद्धि के बावजूद कर्मचारियों के वेतन का भुगतान करने के लिए दिल्ली सरकार द्वारा वित्त पोषित डीयू कॉलेजों की अक्षमता भ्रष्टाचार की ओर इशारा करती है. कारण स्पष्ट है कि डीयू के कॉलेज प्रशासन में भ्रष्टाचार के कई आरोप लगे हैं. 

दिल्ली सरकार द्वारा वित्त पोषित डीयू कॉलेजों को प्रदान किए गए बजट का विवरण

2012-13 – 121.82 करोड़ रुपये

2013-14 – 140.65 करोड़ रुपये

2014-15 – 144.39 करोड़ रुपये

2015-16 – 181.94 करोड़ रुपये

2016-17 – 197 करोड़ रुपये

2017-18 – 214.78 करोड़ रुपये

2018-19 – 216.13 करोड़ रुपये

2019-20 – रुपये 242.64 करोड़

2020-21 – 243 करोड़ रुपये

Source link

Continue Reading

ताज़ा खबर

भूमि पूजन के बाद भगवान राम की कुलदेवी ”बड़ी देवकाली” मंदिर में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के आने की उम्मीद

Published

on

By

मंदिर के महंत सुनील पाठक ने कहा, ”बड़ी देवकाली के मंदिर को लेकर इस इलाके में…

Source link

Continue Reading

Trending