Connect with us

प्रौद्योगिकी

Oppo Reno4 Pro भारत में हुआ लॉन्च! जबदस्त स्टोरेज, नई चार्जिंग टेक्नॉलजी के साथ मिलेंगे कई फीचर्स

Published

on

Oppo ने अपने प्रीमियम स्मार्टफोन Reno4 Pro को आज भारत में लॉन्च कर दिया है. ओप्पो रेनो 4 प्रो में 90 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट के साथ 6.5 इंच का फुल HD+ सुपर AMOLED डिस्प्ले है. यह क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 720G प्रोसेसर, 8GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ आता है. इसकी कीमत 34,990 रुपये है. स्मार्टफोन को अमेज़न इंडिया और फ्लिपकार्ट के माध्यम से खरीदा जा सकता है. यह स्मार्टफोन भारत में 5 अगस्त से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा. Oppo Reno4 Pro को चीन में पिछले महीने जून में लॉन्च किया गया था.

इसके साथ ही OPPO ने दो Watch भी लॉन्च की है AMOLED डुअल-कर्व्ड डिस्प्ले के साथ यह पहली स्मार्ट वॉच है. इसमें VOOC फ्लैश चार्जिंग, वियर ओएस द्वारा GoogleTrade मार्क साइन और फिटनेस एंड हेल्थ ट्रैकिंग सिस्टम दिया गया है. इसकी सेल 10 अगस्त से शुरू होगी.

Oppo Reno4 Pro: कलर-
नया स्मार्टफोन पंच-होल डिज़ाइन, कर्व्ड डिस्प्ले और स्नैपड्रैगन 720G प्रोसेसर के साथ आता है. यह दो कलर ऑप्शन स्टार नाइटी (Starry Night) और सिल्की व्हाइट (Silky White) में पेश किया गया है.

कैमरा-
फोटोग्राफी के लिए, रेनो 4 प्रो में 48-मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर, 2-मेगापिक्सल मैक्रो सेंसर, 8-मेगापिक्सल अल्ट्रा वाइड-एंगल लेंस और 2-मेगापिक्सल मैक्रो सेंसर के साथ क्वाड-कैमरा सेटअप है. सेल्फी के लिए 32-मेगापिक्सल का कैमरा है.

ये भी पढ़ें : Samsung के UV Sterilizer डिवाइस से मोबाइल, चश्मे समेत एक्सेसरीज होगी सैनिटाइज, कीमत है 3,599 रु

बैटरी-
Oppo Reno 4 Pro में 65W SuperVOOC 2.0 फास्ट चार्जिंग स्पीड के साथ 4,000mAh की बैटरी दी गई है. इस चार्जिंग टेक्नॉलजी की मदद से फोन 36 मिनट में फुल चार्ज हो जाता है.

यह एंड्रॉइड 10 बेस्ड ColorOS 7.2 पर चलाता है. कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ 5.0, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, 3.5 मिमी हेडफोन जैक, डबल सिम सपोर्ट और 4G वीओएलटीई दिया गया है.



Source link

प्रौद्योगिकी

10 हज़ार से भी कम में लॉन्च हुआ Xiaomi का Redmi 9 Prime, मिलेगी अब तक की सबसे बड़ी बैटरी!

Published

on

By

10 हज़ार से भी कम में लॉन्च हुआ Xiaomi का Redmi 9 Prime, मिलेगी अब तक की सबसे बड़ी बैटरी!

Redmi 9 Prime बजट सेगमेंट का फोन है.

Redmi 9 Prime: फोन की पहली सेल अमेज़न प्राइम डे के दौरान 6 अगस्त को रखी गई है. साथ ही फोन को mi.com से भी खरीदा जा सकता है. आइए जानते हैं फोन के फीचर्स के बारे में…

शियोमी (Xiaomi) ने भारत में अपना नया सस्ता स्मार्टफोन रेडमी 9 (Redmi 9 Prime) प्राइम लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने इस फोन की शुरुआती कीमत सिर्फ 9,999 रुपये रखी है. इस बजट फोन में मीडियाटेक Helio G80 चिपसेट मौजूद है. शियोमी ने फोन को दो वेरिएंट 4GB+64GB और 4GB+128GB में पेश किया है. फोन की पहली सेल अमेज़न प्राइम डे के दौरान 6 अगस्त को रखी गई है. साथ ही फोन को mi.com से भी खरीदा जा सकता है. आइए जानते हैं फोन के फीचर्स के बारे में…

रेडमी 9 प्राइम के 4GB+64GB की कीमत 9,999 रुपये और 4GB+128GB वेरिएंट की कीमत 11,999 रुपये है. रेडमी 9 प्राइम में 6.53 इंच का फुल HD+ डिस्प्ले दिया गया है. प्रोटेक्शन के लिए फोन पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास दिया गया है. कंपनी का कहना है कि डिस्प्ले के साथ यूज़र्स को कंटेंट देखने का बेहतरीन एक्सपीरिएंस मिलेगा. कंपनी का कहना है कि एंड्रॉयड 10 बेस्ड डार्क मोड फीचर आखों पर कम असर करेगा.

(ये भी पढ़ें- Samsung का शानदार ऑफर! TV के साथ फ्री में मिल रहा है 78 हज़ार वाला Galaxy S20+, पाएं कैशबैक भी)

रेडमी 9 प्राइम को कंपनी ने स्पेस ब्ल, मिंट ग्रीन, सनराइज फ्लेयर और मैट ब्लैक कलर में लॉन्च किया है. रेडमी के इस फोन में 2.0 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो G80 प्रोसेसर दिया गया है. ग्राफिक्स के लिए ARM माली-G52 GPU है. कंपनी का दावा है कि इस प्रोसेसर के साथ फोन की गेमिंग और ओवरऑल परफॉर्मेंस दमदार है.

फोन में 4 रियर कैमरे
रेडमी 9 प्राइम में 13 मेगापिक्सल का AI प्राइमरी, 8 मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड ऐंगल, 5 मेगापिक्सल मैक्रो और 2 मेगापिक्सल डेप्थ कैमरा सेटअप दिया गया है. सेल्फी के लिए स्मार्टफोन में 8 मेगापिक्सल AI फ्रंट कैमरा है.

पावर देने के लिए रेडमी 9 प्राइम में 5020mAh बैटरी दी गई है, जो कि 18 W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है. लेकिन फोन के साथ बॉक्स में 10 वाट फास्ट चार्जर मिलता है. कंपनी का कहना कि प्राइम सीरीज़ के स्मार्टफोन्स में दी गई ये अब तक की सबसे बड़ी बैटरी है. कनेक्टिविटी के लिए फोन में 3.5 एमएम ऑडियो जैक, वायरलेस एफएम रेडियो, आईआर ब्लास्टर, ब्लूटूथ 5.0 दिया गया है.



Source link

Continue Reading

प्रौद्योगिकी

Realme के इस 4 कैमरे वाले फोन पर आज पाएं भारी डिस्काउंट, मिलेगी 5000mAh की बैटरी

Published

on

By

Realme के इस 4 कैमरे वाले फोन पर आज पाएं भारी डिस्काउंट, मिलेगी 5000mAh की बैटरी

रियलमी ने अपने इस बजट फोन की कीमत 11,999 रुपये रखी है, जो कि इसके 4GB+128GB वेरिएंट की है. लेकिन सेल में मिल रहे ऑफर्स के तहत इसे अच्छी डील और ऑफर्स पर घर लाया जा सकता है.

रियलमी ने अपने इस बजट फोन की कीमत 11,999 रुपये रखी है, जो कि इसके 4GB+128GB वेरिएंट की है. लेकिन सेल में मिल रहे ऑफर्स के तहत इसे अच्छी डील और ऑफर्स पर घर लाया जा सकता है.

अगर आप बजट कीमत में 4 कैमरे वाले फोन की तलाश कर रहे हैं तो आज आपके पास अच्छा मौका है. ऐसा इसलिए क्योंकि रियलमी (Realme) के बजट स्मार्टफोन रियलमी नार्ज़ो 10 (Realme Narzo 10) को आज (4 अगस्त) सेल में उपलब्ध कराया जा रहा है. फोन की सेल दोपहर 12 बजे रियलमी.कॉम और फ्लिपकार्ट (Flipkart)  पर शुरू होगी. कीमत की बात करें तो रियलमी ने अपने Narzo 10 की कीमत 11,999 रुपये रखी है, जो कि इसके 4GB+128GB वेरिएंट की है. लेकिन सेल में मिल रहे ऑफर्स के तहत इसे अच्छी डील और ऑफर्स पर घर लाया जा सकता है.

आइए जानते हैं कैसे हैं इसके फीचर्स और किन डील के साथ आज उपलब्ध होगा फोन…

अगर आप फ्लिपकार्ट से फोन खरीदते हैं और एक्सिस बैंक बज़ क्रेडिट कार्ड से पेमेंट करते हैं तो फोन पर 10% की छूट मिलेगी. वहीं अगर आप रूपे डेबिट कार्ड (Rupay credit card) के तहत फोन पर पहले प्रीपेड ट्रांसैक्शन पर फ्लैट 30 रुपये का डिस्काउंट मिलेगा. इसके अलावा UPI ट्रांसैक्शन के ज़रिए 7,500 रुपये के सामान खरीदने पर 75 रुपये का डिस्काउंट मिलेगा.

(ये भी पढ़ें- बेस्ट फीचर्स के साथ आज लॉन्च होगा Xiaomi का सस्ता फोन Redmi 9 Prime, ऐसा होगा कैमरा)

फ्लिपकार्ट पर कई तरह के ऑफर दिए जा रहे हैं.

फ्लिपकार्ट पर कई तरह के ऑफर दिए जा रहे हैं.

रियलमी Narzo 10 के फीचर्स
फोन में 6.5 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रिजोलूशन 720×1600 पिक्सल है. स्क्रीन की प्रोटेक्शन के लिए 2.5D कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास दिया गया है. इस स्मार्टफोन में बेहतर परफॉर्मेंस के लिए ऑक्टा-कोर MediaTek Helio जी80 चिपसेट के साथ 4 जीबी LPDDR4X रैम का सपोर्ट मिला है.

ये स्मार्टफोन एंड्रॉयड 10 पर बेस्ड रियलमी UI ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है. ग्राहक इस स्मार्टफोन को ग्रीन और व्हाइट कलर ऑप्शन के साथ खरीद सकते हैं.

(ये भी पढ़ें- अब सिर्फ 15 मिनट में फुल चार्ज हो जाएगा आपका फोन, आ गई दुनिया की पहली 100W+ चार्जिंग टेक्नोलॉजी)

4 कैमरे से लैस है रियलमी नार्ज़ो 10
इस स्मार्टफोन में क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी लेंस, 8 मेगापिक्सल का लेंस, 2 मेगापिक्सल का मोनोक्रोम सेंसर और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो शूटर मौजूद है.  इसके अलावा स्मार्टफोन के फ्रंट में में 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है, जो एचडी वीडियो क्वालिटी को सपोर्ट करता है. पावर के लिए स्मार्टफोन में 5,000 एमएएच की बैटरी दी गई है, जो कि 18 वॉट की क्विक चार्जिंग फीचर के साथ आती है.



Source link

Continue Reading

प्रौद्योगिकी

बैन के बाद सरकार ने टिकटॉक समेत सभी ऐप्स से मांगा 80 सवालों का जवाब

Published

on

By

बैन के बाद सरकार ने टिकटॉक समेत सभी ऐप्स से मांगा 80 सवालों का जवाब

बैन किए गए ऐप्स की पेरेंट कंपनी से सरकार ने कई सवाल पूछ हैं.

TikTok समेत कई चीनी ऐप्स बैन करने के बाद अब केंद्र सरकार ने इन ऐप्स को 80 सवालों की एक लिस्ट भेजी है. इन ऐप्स की पेरेंट कंपनी और सब्सिडियरी कंपनी और चीन की एजेंसियों व कानून संबंधी सवाल पूछे गये हैं. डेटा शेयरिंग के बारे में भी जानकारी मांगी गई है.

नई दिल्ली. हाल ही में केंद्र सरकार ने कई चाइनीज ऐप्स पर प्रतिबंध (Chinese Apps Banned in India) लगा दिया था. सरकार के आदेश के बाद गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) और iOS ऐप स्टोर से इन्हें हटा लिया गया था. अब केंद्र सरकार ने इन कंपनियों को 80 सवालों की एक लिस्ट भेजी है. इन सवालों के जरिए केंद्र सरकार जानना चाहती है कि इन कंपनियों के मालिक किसी राजनीतिक पार्टी से संबंध तो नहीं रखते हैं या चीन के कानून (Chinese Law) के तहत वो सरकार से डेटा शेयर करने के लिए बाध्य तो नहीं हैं.

क्या चीन की सरकार एजेंसियों से डेटा शेयर करते हैं ये ऐप्स?
दरअसल, केंद्र सरकार ने इन ऐप्स पर प्रतिबंध लगाते हुए कहा था कि सबसे बड़ी चिंता है कि कहीं इन ऐप्स का डेटा चीन की आर्मी ‘पीपुल्स लिबरेशन आर्मी’ (PLA) या चीनी एजेंसियों  (Chinese Agencies) के साथ साझा नहीं किया जा रहा हो. जिस वक्त केंद्र सरकार ने इन ऐप्स को बैन करने का ऐलान किया था, उस वक्त पूर्वी लद्दाख में भारत और चीन की सेनाओं के बीच तनाव का माहौल था.

इन अहम बिंदुओं पर पूछे गए सवालसरकार द्वारा पूछे गए सवालों को कई सेक्शन में बांटा गया है. इसमें ‘कंपनी’, ‘मालिकाना हक’, ‘सर्विसेज व सिक्योरिटी’, ‘प्राइवेसी पॉलिसी’ और ‘डेटा संबंधी जानकारी’ जैसे सेक्शन हैं. मालिकाना हक के सेक्शन में पूछा गया है कि क्या कंपनी के मालिक, निदेशक या अन्य सदस्य किसी राजनीतिक पार्टी से संबंध रखते हैं. इसमें पेरेंट कंपनी और सहायक कंपनियों के बारे में भी सवाल हैं.

यह भी पढ़ें:- किसानों की इनकम दोगुनी करने के लिए इस सरकार ने लिया बड़ा फैसला,15 अगस्त तक मौका

सरकार मालिकों और प्रबंधन के सिटीजनशिप के बारे में भी पूछा है. क्या भारत में ऑपरेट किए जाने वाले ऐप्स को किसी ऐसी कंपनी द्वारा नियंत्रित किया जाता है, जिसे भारत में सेटअप किया गया है.

टिकटॉक समेत कई पॉपुलर ऐप्स को बैन करने के बाद सरकार को इस बारे में भी जानकारी है कि क्या इन कंपनियों के अधिकांश शेयर्स चीन के बाहर के लोगों के पास हैं या नहीं. क्या चीन में ऐसा कोई कानून है या नियामकीय अथॉरिटी है, जिससे इन कंपनियां डेटा शेयर करने के लिए बाध्य हैं. इनमें से कुछ ऐसे सवाल हैं, जो इन ऐप्स की पेरेंट कंपनी की फाइनेंशियल या टेक्नोलॉजिकल संबंध उसकी भारतीय ईकाई से है.

यह भी पढ़ें:- हर महीने 5 हजार रुपये तक बढ़ जाएगी आपकी इनकम, बस करना होगा ये छोटा सा काम

यूजर्स की कौन सी जानकारी कंपनी के पास
सरकार ने रिस्पॉन्स, वर्ज़न अपडेट व अन्य बातों के बारे में भी जानकारी मांगी है. साथ ही यह भी पूछा गया है कि क्या इन ऐप्स की नीतियां भारत के ‘इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी एक्ट, 2000’ के अनुपालन में है या नहीं. क्या आईपी एड्रेस, ब्राउजिंग हिस्ट्री, लोकेशन, टाइमज़ोन, नेटवर्क टाइप या सर्विस आईडी संबंधी जानकारी को कंपनी इकट्ठा करती है या नहीं.



Source link

Continue Reading

Trending